IPL 2020 CSK vs RCB: बैंगलोर ने चेन्नई को 37 रनों से हराया, विराट कोहली रहे जीत के हीरो


CSK vs RCB: आईपीएल 2020 के 25वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रनों से हरा दिया. इस सीज़न में चेन्नई की सात मैचों में यह पांचवीं हार है. वहीं चार जीत के साथ आरसीबी की टीम प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे. इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना सकी.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही. तीसरे ओवर में सिर्फ 13 रनों के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज़ आरोन फिंच 9 गेंदो में सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए. फिंच को दीपक चहर ने बोल्ड आउट किया.

इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे देवदत्त पडिकल और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की. हालांकि, इन दोनों ने बेहद धीमी रफ्तार से रन बनाए. पडिकल 34 गेंदो में एक छक्के और दो चौके की मदद से सिर्फ 33 रन बना सके. पडिकल के आउट होने के बाद एबी डिविलियर्स खाता खोले बिना ही आउट हो गए.

11वें ओवर में सिर्फ 67 रनों पर तीन विकेट गिर जाने के बाद कोहली ने वाशिंग्टन सुदंर को बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया. लेकिन कोहली का यह दांव भी काम नहीं आया और सुंदर 10 गेंदो में सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद कोहली ने चेन्नई के गेंदबाज़ों पर धावा बोल दिया. कोहली ने 52 गेंदो में नाबाद 90 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौका और चार छक्के निकले. वहीं उन्होंने शिवम दूबे 22* रन 14 गेंद के साथ पांचवे विकेट के लिए 76* रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की.

चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके, लेकिन उन्होंने अपने चार ओवर में 40 रन लुटा दिए. इसके अलावा सैम कर्रन और दीपक चहर को एक-एक सफलता मिली.

इसके बाद आरसीबी से मिले 170 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही. शानदार फॉर्म में चल रहे फाफ डू प्लेसिस चौथे ओवर में 19 रनों के स्कोर पर सिर्फ आठ रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद छठे ओवर में 25 रनों के स्कोर पर शेन वॉटसन भी वाशिंग्टन सुंदर की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए.

पावर प्ले में बेहद धीमी शुरुआत के बाद तीसरे विकेट के लिए एन जगदीशन और अंबाती रायडू ने 64 रनों की साझेदारी की. जगदीशन 28 गेंदो में चार चौको की मदद से 33 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रायडू ने 40 गेंदो में 42 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके निकले.

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने के लिए चेन्नई को धोनी से बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन धोनी इस मैच में भी सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें युजवेंद्र चहल ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद चेन्नई की आखिरी उम्मीद सैम कर्रन भी खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. कर्रन को मॉरिस ने अपना शिकार बनाया.

आरसीबी के लिए इस सीज़न का पहला मैच खेल रहे क्रिस मॉरिस ने कमाल की गेंदबाज़ी की. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 19 रन देकर तीन विकेट झटके. इसके अलावा वाशिंग्टन सुंदर ने तीन ओवर में 16 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *