IPL 2020: मुश्किल में फंसी KKR, सुनील नरेन पर इस सीजन में लग सकता है बैन


इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में शानदार फॉर्म में चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मुश्किल में फंस सकती है. केकेआर के स्टार गेंदबाज सुनील नरेन के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत की गई है. शनिवार को सुनील नरेन ने केकेआर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दो रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

सुनील नरेन के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की जानकारी आईपीएल की ओर से जारी की गई है. जारी बयान में कहा गया, ”मैदानी अंपायर उल्हास गांधी और क्रिस गाफाने ने नरेन के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की रिपोर्ट बनाई है. नरेन को चेतावनी की सूचि में डाला जा रहा है और उन्हें इस सीजन में गेंदबाजी करने की अनुमति दी जा रही है.”

लेकिन नरेन के लिए अब टूर्नामेंट में आगे का सफर आसान नहीं है. आईपीएल की ओर से साफ कर दिया गया है कि अगर नरेन के खिलाफ एक और शिकायत आती है तो इस टूर्नामेंट में उनके गेंदबाजी करने पर बैन लग जाएगा. इसके बाद नरेन को दोबारा आईपीएल में गेंदबाजी के लिए बीसीसीआई की बॉलिंग एक्शन कमेटी से क्लीन चिट हासिल करनी होगी.

नरेन हालांकि पहले भी अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर विवादों में रहे हैं. नरेन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर सबसे पहले 2014 में शिकायत हुई है. 2014 चैपियंस लीग के दौरान नरेन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर दो बार शिकायत की गई और वह 2015 का वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए.

2015 में आईपीएल के दौरान भी नरेन का गेंदबाजी एक्शन विवादों में आया और उस साल नवंबर में उनके गेंदबाजी करने पर बैन लग गया. आईसीसी ने अप्रैल 2016 में नरेन को दोबारा गेंदबाजी करने की परमिशन दी, लेकिन उन्होंने उस साल ट्वेटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया. मार्च 2018 में पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए भी नरेन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत हुई.

IPL 2020 CSK vs RCB: बैंगलोर ने चेन्नई को 37 रनों से हराया, विराट कोहली रहे जीत के हीरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *