IPL 2020: पर्पल कैप की रेस में रबाडा का कमाल, दिल्ली कैपिटल्स ने प्वाइंट्स टेबल में किया धमाल


इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में एक बार फिर से बदलाव हुआ है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम टूर्नामेंट में अब तक 6 मैचों में सबसे ज्यादा पांच जीत के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है. मुंबई इंडियंस 6 मैचों में चार जीत और +1.488 के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर बनी हुई है.

तीसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद ने कब्जा जमा रखा है. हैदराबाद के हिस्से 6 मैच में तीन जीत और तीन हार आई है. हैदराबाद के 6 प्वाइंट्स हैं और टीम का नेट रन रेट +0.232 का है. केकेआर की टीम 5 मैचों में तीन जीत से मिले 6 प्वाइंट्स और +0.002 के नेट रेट के साथ चौथे पायदान पर है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर की टीम को भी अब तक पांच में से तीन मैच में जीत मिली है. आरसीबी 6 प्वाइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर है, लेकिन -1.355 रन रेट टीम की आगे मुश्किलें बढ़ा रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स 6 मैच में से चार मैच गंवा चुकी है और महज 4 प्वाइंट्स और -0.371 के नेट रन रेट के साथ छठे पायदान पर है.

राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 46 रन से हार का सामना करना पड़ा. यह टूर्नामेंट में टीम की लगातार चौथी हार है. राजस्थान दो जीत से मिले 4 प्वाइंट और -1.073 रन रेट के साथ सातवें पायदान पर है. टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच जीतने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम दो प्वाइंट और -0.431 के नेट रन रेट के साथ आखिरी पायदान पर बनी हुई है.

ऑरेंज कैप की रेस में नहीं हुआ कोई बदलाव

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान टूर्नामेंट में 313 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं. डु प्लेसी 299 रन के साथ दूसरे और मयंक अग्रवाल 282 रन से साथ तीसरे पायदान पर हैं.

पर्पल कैप की रेस में रबाडा ने अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. रबाडा 6 मैच में 15 विकेट हासिल कर चुके हैं और उन्होंने पर्पल कैप पर कब्जा जमा रखा है. जसप्रीत बुमराह 11 विकेट लेकर दूसरे और बोल्ट 10 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

IPL 2020 RR Vs DC Highlights: दिल्ली की जीत का सिलसिला जारी, राजस्थान की मुश्किलें बढ़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *