French Open 2020: फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच, नडाल से होगी टक्कर


फ्रेंच ओपन 2020 के पुरुष सिंगल इवेंट के दूसरे सेमीफाइनल में 17 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन सार्बिया के नोवाक जोकोविच ने ग्रीस के स्टेफानो सितसिपास को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है. जोकोविच ने बेहद ही कड़े मुकाबले में स्टेफानो को 6-3, 6-2, 5-7, 4-6, 6-1 से मात दी. जीत के बाद जोकोविच ने स्टेफानो को चैंपियन खिलाड़ी बताया है. फाइनल में जोकोविच की टक्कर नडाल के साथ होगी.

जोकोविच ने मैच जीतने के बाद कहा, ” कड़ी टक्कर देने के लिए सितसिपास को इसका श्रेय जाता है. उन्होंने शानदार टेनिस खेला, खासकर चौथे सेट में जब वह ब्रेक प्वाइंट का सामना कर रहे थे. वह एक योद्धा हैं. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. उनके लिए बहुत कुछ दांव पर था.”

जोकोविच ने कहा, ” मैच पलटने की कोशिश करने के लिए उन्हें प्रेरित किया गया, जोकि उन्होंने बहुत अच्छा से किया. लेकिन अंत में मुझे लगता है कि वह मैच से बाहर हो गया. जब मैंने इसे आगे बढ़ाया, तब मैंने अवसरों का उपयोग किया जब पांचवें सेट में गए तो उन्होंने शानदार अंदाज में मैच समाप्त किया.”

रोलां गैरो में अपना 10वां सेमीफाइनल मुकाबला खेल रहे जोकोविच ने गजब का खेल दिखाया और आसानी से पहले दो सेट अपने नाम कर लिए. इसके बाद वल्र्ड नंबर-6 सितसिपास ने भी अच्छी वापसी की और अगले दो सेट जीतकर मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया.

चौथे सेट के बाद वल्र्ड नंबर-1 जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया. फाइनल में अब जोकोविच का सामना क्ले कोर्ट के किंग स्पेन के राफेल नडाल से होगा. जोकोविच का नडाल के खिलाफ 29-26 का करियर रिकॉर्ड है. लेकिन नडाल ने इस टूर्नामेंट में सात में से छह बार जोकोविच को हराया है.

जॉनी बेयरस्टो को लगा तगड़ा झटका, टीम में स्टार खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *