विराट कोहली ने रचा इतिहास, बेहद ही खास मुकाम हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने


इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने इतिहास रच दिया है. विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलते हुए अपने 6000 रन पूरे किए. विराट कोहली ऐसा कारनामा करने वाले आरसीबी के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली ने यह बेहद ही खास मुकाम हासिल किया.

कोहली ने शनिवार को सीएसके के खिलाफ नाबाद 90 रनों की पारी खेली. इस पारी के साथ कोहली चेन्नई के खिलाफ कप्तान के तौर पर सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

कोहली ने 14वें ओवर में रवींद्र जडेजा की गेंद पर एक रन लिया और इसी के साथ उन्होंने बेंगलोर से आईपीएल और अब खत्म हो चुकी चैम्पियंस लीग टी-20 में खेलते हुए 6000 रन पूरे किए. कोहली ने इस मैच में 52 गेंदों पर नाबाद 90 रन बनाए.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. आईपीएल में अब तक खेले गए 183 मैचों की 175 पारियों में विराट कोहली ने 38.33 के औसत से 5635 रन बनाए हैं. विराट कोहली आईपीएल में 5 शतक और 38 अर्धशतक लगा चुके हैं.

आरसीबी को मिली चौथी जीत

आईपीएल 13 में आरसीबी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. आरसीबी ने सीएसके को 37 रन से मात देकर आईपीएल 13 में अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में चौथी जीत हासिल की. कोहली की 90 रन की पारी की बदौलत आरसीबी ने सीएसके के सामने 20 ओवर में 170 रन की चुनौती रखी थी. लेकिन सीएसके की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना पाई.

भारत के युवा चेस खिलाड़ी निहाल सरीन ने किया कमाल, जूनियर स्‍पीड चेस चैंपियनशिप अपने नाम की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *