इन महंगी गाड़ियों का शौक रखते हैं Amitabh Bachchan, जानें- कितने करोड़ के हैं मालिक


सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पिछले कई दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं. 78 साल की उम्र में भी बिग बी अपने काम को लेकर उतनी ही मेहनत करते हैं जितनी अपने करियर के शुरुआती दौर में किया करते थे शायद यही वजह से कि आज भी वो करोड़ों फैंस के दिलों में राज करते हैं. अमिताभ पिछले 5 दशक से फिल्मों में काम कर रहे हैं और आज भी वो इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा बिजी और सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक, अमिताभ बच्चन को महंगी गाड़ियों का काफी शौक हैं. आपको बताते हैं उनके पास कौन-कौन सी गाड़ियां हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन के पास एक Rolls-Royce Phantom हैं जिसकी कीमत भारत में लगभग 3.5 करोड़ रुपये है. खबरों की मानें तो ये कार कुछ साल पहले बिग बी को डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने गिस्फ की थी. इसके अलावा अमिताभ के पास एक Bentley Continental GT भी है जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपये है. इन दोनों गाड़ियों के अलावा उनके पास Bentley Arnage R, Porsche Cayenne s, Mercedes-Benz 500 SL जैसी कई लग्ज़री गाड़ियों का कलेक्शन हैं.

गाड़ियों के अलावा अगर हम बात करें अमिताभ बच्चन की संपत्ति की तो ये तो हम सभी जानते हैं कि बिग बी बॉलीवुड में पिछले कई दशक से लगातार काम कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बिग बी एक फिल्म के लिए लगभग 20 करोड़ रुपये की फीस लेते हैं. फिल्मों के साथ-साथ वो छोटे पर्दे पर आने वाले अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banege Crorepati) के लिए भी काफी मोटी रकम फीस के तौर पर लेते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ बच्चन के पास कुछ 2800 करोड़ रुपये की संपत्ति है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *