अमिताभ के मंदिर में जन्मदिन की खुशियां, अमिताभ चालीसा पढ़कर बांटे जाएंगे जरूरतमंदों को सैनिटाइजर, मास्क और राशन


5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोलकाता में अमिताभ बच्चन का मंदिर है। रविवार यानी 11 अक्टूबर को बिग बी 78 साल के हो गए। हर साल की तरह इस साल भी मंदिर में अमिताभ बच्चन का बर्थडे मनाया जा रहा है, लेकिन अलग तरह से। हर बार यज्ञ, पूजा और केक काटा जाता था। भीड़ भी बहुत ज्यादा होती थी। लेकिन, इस बार कोरोना काल के चलते सेलिब्रेशन थोड़ा अलग है। अमिताभ के फैंस ने एक हजार मास्क और एक हजार सैनिटाइजर बांटने और 200 लोगों को राशन देने की तैयारी की।

अमिताभ का नाम है गुरु

कोलकाता में अमिताभ को उनके चाहने वाले गुरु कहकर बुलाते हैं। यहां 2001 में मंदिर बनने के साथ ही बिग बी का बर्थडे साल की बड़ी घटना होती है। इस बार पूजा-अर्चना हुई, लेकिन पाबंदियों के बीच। मंदिर के मुख्य सदस्यों को ही इसमें शामिल होने का मौका मिला। बाहरी लोगों को इसकी इजाजत नहीं दी गई थी। पूजा के दौरान कोरोना काल की पाबंदियों और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया।

कोरोना से जीते अमिताभ का वर्चुअल मीट

मंदिर के संस्थापक संजय पटौदिया ने बताया कि आज के मौके पर उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ एक वर्चुअल मीटिंग रखी है। अमिताभ बच्चन ने भी इस मीटिंग में शामिल होने का वादा किया है। इसके अलावा फिल्म मेकर शूजित सरकार को भी इस वर्चुअल मीटिंग में बुलाया गया है। इस वर्चुअल मीट के जरिए अमिताभ दुनियाभर के अपने फैंस से जुड़ेंगे। पटौदिया ने कहा कि इस साल गुरू का बर्थडे खास है, क्योंकि वो कोरोनावायरस से लड़े और उसे हराया।

अमिताभ चालीसा से होती है बिग बी की पूजा

उन्होंने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी मंदिर को सजाया गया है। केक भी काटा जाएगा, लेकिन केवल 10-15 लोगों की मौजूदगी में। हम अमिताभ को भोग लगाएंगे। उनके माता-पिता की पूजा के बाद बिग बी की पूजा होगी। इसके बाद अमिताभ चालीसा पढ़ा जाएगा। ऐसा हर साल होता है। इस बार हम अमिताभ बच्चन के नाम पर मास्क, सैनिटाइजर और राशन बांटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *